वनाती श्रीनिवासन ने किया देश की पहली सैनटरी नैपकीन की वेंडिंग मशीन का उद्घाटन

खास ख़बरें

नई दिल्ली, 21 सितंबर (वेब वार्ता)। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती वनाती श्रीनिवासन ने आज महिला मोर्चा द्वारा लगाए गए भारत की सैनटरी नैपकीन की पहली वेंडिंग मशीन का उद्घाटन प्रदेश कार्यालय में किया। इस नेक पहल के लिए आदेश गुप्ता ने महिला मोर्चा की अध्यक्षा श्रीमती योगिता सिंह की पूरी टीम को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी पहल है जिस पर 21वीं सदी में आज भी कोई महिला इस बारे में खुलकर बात नहीं कर पाती। इसलिए इस तरह के मुहिम महिलाओं के अंदर जागरुकता पैदा करेगी और आने वाले समय में महिलाएं सहज होकर इस बारे में बात करेगी।

महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती वनाती श्रीनिवासन ने कहा कि यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि हम कैसे महिलओं को मासिक धर्म में स्वच्छता और महिला स्वास्थ्य सेवा के बारे में समझाते है और यह भी जानकरी देते है कि मासिक धर्म के दौरान अपने लिए नियमित स्वास्थ्य और स्वच्छता कैसे बनाए रखें। हालांकि , सरकार द्वारा इस दिशा में उठाए गए कई शानदार कदम हैं, जो सामने आ रहे हैं लेकिन हमें समावेशी, संवेदनशील होने और अपने प्रयासों को व्यवस्थित करने की आवश्यकता है, खासकर जब हम पहले से ही वैश्विक स्वास्थ्य संकट में हैं।

ऐसी मुहिम महिलाओं को जागरुक करेगी : आदेश गुप्ता

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती वनाती श्रीनिवासन, प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन एवं प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती योगिता सिंह ने प्रतीक के तौर पर कबूतर उड़ा कर यह संदेश दिया के महिलाएं किसी भी परिस्थिति में आसमान छू सकती हैं।

प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्षा श्रीमती योगिता सिंह ने मोर्चा पदाधिकारियों के साथ ‘सेवा और समर्पण’ अभियान के तहत महिलाओं के बीच सैनेटरी पैड और सैनिटाइजर का वितरण किया। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री श्रीमती टीना शर्मा एवं डॉ मोनिका पंत, प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती रेनू सिंह एवं श्रीमती प्रियल भारद्वाज, सहित मोर्चा के सभी मंत्री, जिला अध्यक्षा श्रीमती शोभा शुक्ला सहित अन्य महिला कार्यकर्ता मौजूद रहीं।

प्रदेश उपाध्यक्ष एवं कार्यक्रम के संयोजक श्रीमती प्रियल भारद्वाज ने कहा कि समाजसेवी संस्था संगनी सहेली की सहायता से यह देश का पहला बैंडिंग मशीन प्रदेश कार्यालय में लगाया गया है और आने वाले समय में महिलाओं के उत्थान के लिए इस संस्था द्वारा अभी कई और बड़े कदम उठाए जाएंगे।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें