राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को महापौर अभिलाषा गुप्ता ने सौंपी शहर की चाभी

खास ख़बरें

प्रयागराज, 11 सितंबर (वेब वार्ता)। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को संगमनगरी पहुंचे। राष्ट्रपति वायुसेना के विमान से बम्हरौली हवाई अड्डे के विमानतल पर जैसे ही उतरे वहां पहले से मौजूद राज्यपाल आनंदीबेन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

एयरपोर्ट पर ही प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने परम्परानुसार राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द को शहर की चाबी भेंट की। इसके बाद राष्ट्रपति, राज्यपाल और मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से हाईकोर्ट के निकट पोलो ग्राउंड पहुंचे। पोलो ग्राउंड पर भी प्रदेश की राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति की अगवानी की। पोलो ग्राउंड से राष्ट्रपति अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था के बीच सर्किट हाउस पहुंच चुके हैं। यहां से राष्ट्रपति मर्सिडीज बेंच एस क्लास कार से हाईकोर्ट पहुंच चुके हैं। यहां राष्ट्रपति ऐतिहासिक इलाहाबाद हाई कोर्ट की प्रधानपीठ परिसर में मल्टी लेवल पार्किंग, अधिवक्ता चैंबर का शिलान्यास करने के अतिरिक्त झलवा में बनाए जाने वाले राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रखेंगे। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एनवी रमना, कानून मंत्री किरन रिजिजू और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी आयोजन में खास मौजूद रहेगी।

राष्ट्रपति तकरीबन छह घंटे प्रयागराज में बिताएंगे। शाम पांच बजे तक राष्ट्रपति की रवानगी प्रयागराज से हो जाएगी। उनके जाने के बाद सीएम यहां से रवाना होंगे, जबकि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का रात्रि प्रवास प्रयागराज में ही रहेगा। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी शाम को ही लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

पूरे शहर में अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के शहर में प्रवास को देख सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है। राष्ट्रपति के कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था है। राष्ट्रपति के कार्यक्रम के विरोध की आशंका पर सपा और कांग्रेस के कई नेताओं को जिला प्रशासन ने घर में ही नजर बंद कर दिया है।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें