भारतीय मजदूर संघ ने बढ़ी हुई महंगाई पर सौंपा ज्ञापन

खास ख़बरें

लखनऊ, 09 सितंबर। देशभर में महंगाई को लेकर प्रदर्शन कर रहे भारतीय मजदूर संघ की उत्तर प्रदेश एवं लखनऊ इकाई के पदाधिकारियों ने महंगाई के मुद्दे पर नगर मजिस्ट्रेट शशिभूषण राय को प्रधानमंत्री के नाम से सम्बोधित ज्ञापन सौंपा।

लखनऊ के अध्यक्ष हरिशरण मिश्रा, महेंद्र दीक्षित, संदीप मिश्रा, सुशील श्रीवास्तव सहित तमाम पदाधिकारियों ने महंगाई पर ज्ञापन सौंपने के बाद कहा कि बढ़ती महंगाई को कम करने के लिए उत्पादनकर्ता प्रत्येक वस्तु की लागत मूल्य की घोषणा करें। और इसे कानून बनाकर लागू कराया जाए। वर्तमान समय में पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, सरसों के तेल की बढ़ी कीमतों को नियंत्रित किया जाए।

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों के प्रति दिन कीमत निर्धारण पद्धति का समापन करते हुए पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में लाया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि खाद्य तेलों, दालों और अन्य खाद्य पदार्थों के संदर्भ में देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए लंबी अवधि के लिए खाद्य पदार्थों के मूल्य का नियंत्रण होना आवश्यक है। इसके साथ ही सार्वजनिक क्षेत्रों एवं निजी क्षेत्रों के श्रमिकों कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि कर सरकार को महंगाई की क्षति पूर्ति हेतु कदम उठाना चाहिए।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें