फतेहाबाद में डेंगू, मलेरिया के बढ़ते केसों पर जताई चिंता

खास ख़बरें

एडीसी से मिला प्रतिनिधिमंडल, फॉगिंग, सफाई सहित अनेक समस्याओं को उठाया

फतेहाबाद, 27 अक्टूबर (वेब वार्ता)। जिले में डेंगू, मलेरिया के बढ़ते केसों पर नागरिक अधिकार मंच ने चिंता जताई है। इस मामले में नागरिक अधिकार मंच का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को एडीसी से मिला और ज्ञापन सौंपकर शहर में सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने की मांग की।

प्रतिनिधिमंडल में संयोजक मोहन लाल नारंग, एमके धारनियां एडवोकेट, विनोद कक्कड़, पवन शर्मा, दुष्यंत शर्मा, सुभाष सैनी, जसवंत कौर पूर्व पार्षद, संजीव गेरा, मनफूल ढाका, शाहनवाज एडवोकेट शामिल रहे। उन्होंने कहा कि फतेहाबाद शहर समेत जिले के तमाम शहरों व गांवों में डेंगू, मलेरिया ने अपने पांव पसार लिए हैं जिसके चलते डेंगू पीडि़त मरीजों की लगातार वृद्धि हो रही है और कई नागरिकों की मौत भी हो चुकी है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग एवं नगर परिषद के कर्मचारी उपलब्ध सीमित साधनों के चलते इस समस्या पर काबू पाने के प्रयास कर रहें हैं, जो कि नाकाफी हैं। फतेहाबाद शहर में फॉगिंग करने की दो ही मशीन है जिससे पूरे शहर में फॉगिंग करना असंभव है। गांवों में तो और भी बुरा हाल है। इसी तरह शहर में साफ-सफाई व कूड़ा करकट का निदान उचित रूप से नहीं हो पा रहा है। जगह-जगह मुख्य मार्गों पर गंदगी के ढेर देखे जा सकते हैं। डंपिंग प्वाइंट ना होने के कारण कूड़ा करकट शहर के बाहर नई विकसित कॉलोनियों के पास फैंका जा रहा है। शहर फतेहाबाद में सफाई कर्मियों की काफी कमी है।

मौजूदा सफाई कर्मियों में से 20 से 25 फीसदी तो अधिकारियों व नेताओं के घर काम करते हैं जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है। इसी तरह कूड़ा करकट निदान के लिए शहर पहले पांच ट्रैक्टर ट्रालियां थी, जिसमे तीन कॉन्ट्रैक्ट पर थी। जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करके अब मात्र दो से काम चलाया जा रहा जो कि चिंतनीय है।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें