प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ पाने के लिए भटक रहे ग्रामीण

खास ख़बरें

गोपेश्वर, 23 सितंबर (वेब वार्ता)। चमोली जिले के विकासखंड घाट के ग्राम पंचायत मटई में प्रधानमंत्री आवास योजना के चयनित पात्र व्यक्तियों को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसके चलते ग्रामीण अब योजना का लाभ पाने के लिये विभागीय कार्यालयों के चक्कर काटने को मजबूर हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि विकास विभाग की ओर से सर्वे कर गांव के 102 लोगों को योजना के लिये सूचीबद्ध किया गया था, लेकिन अब महज 20 लोगों को ही पात्र बताया जा रहा है। इससे यहां ग्रामीण स्वयं को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

स्थानीय निवासी महेशानंद, प्रकाश चन्द्र, मुकंदी दास और रमेश चंद्र का कहना है कि केंद्र सरकार की ओर से संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना के लिये ग्राम पंचायत में विकास विभाग की ओर से वर्ष 2018-19 में सर्वे किया गया। इसमें विभाग की ओर से 102 ग्रामीणों की पात्रता सूची तैयार कर जियो टैग किया गया, लेकिन वर्तमान तक जहां ग्रामीणों को योजना का लाभ नहीं मिल सका है, वहीं अब विकास विभाग की ओर ग्राम पंचायत में महज 20 ग्रामीणों को ही योजना का लाभ दिये जाने की बात कही जा रही है। इसके चलते ग्रामीणों में मायूसी का माहौल है। ग्रामीण पात्र होने के बावजूद योजना का लाभ न मिलने से खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

ग्रामीणों ने गुरुवार को मामले में अपर जिलाधिकारी हेमंत वर्मा को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग उठाई है। इधर, अपर जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को मामले में विकास विभाग से समन्वय स्थापित कर कार्रवाई करने की बात कही है।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें