दिल्ली में पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा

खास ख़बरें

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (वेब वार्ता)। दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद अशरफ को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आज 14 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। अशरफ दिल्ली और उसके आसपास अपनी आतंकी साजिश को अंजाम देने की योजना बना रहा था।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया और उसके पास से हथियार तथा गोला बारूद बरामद किए गए हैं। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रहने वाले मोहम्मद अशरफ उर्फ अली ने फर्जी दस्तावेजों के जरिये कई भारतीय पहचान पत्र हासिल कर लिए थे। वह करीब 15 साल से भारतीय नागरिक के तौर पर रह रहा था। पुलिस ने उसके पास से एके-47 राइफल, अन्य हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। पुलिस के अनुसार, अशरफ को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने मंगलवार को बताया कि गिरफ्तार आतंकवादी का नाम मोहम्मद अशरफ उर्फ अली है। वह मूल रूप से पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का रहने वाला है। उसने फजीर् दस्तावेजों के आधार पर’अली अहमद नूर’के नाम से यहां का पहचान पत्र हासिल किया था और दिल्ली के शास्त्री नगर कॉलोनी में रह रहा था। स्पेशल सेल ने खुफिया सूचना के आधार पर उसे यमुनापार के लक्ष्मी नगर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

डीसीपी ने बताया कि अब तक की पूछताछ और छानबीन में पता चला है कि इस आतंकी को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा ट्रेंड किया गया है। इसे बांग्लादेश के रास्ते सिलीगुड़ी सीमा से भारत भेजा गया था। पाक आईएसआई हैंडलर जिसका कोड नाम नासिर था, उसने ही इसे भर्ती किया और वही उसे निर्देश दे रहा था। यह भी पता चला है कि वह पूर्व में भी कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था। दिल्ली और उसके आसपास अपनी साजिश को अंजाम देने के लिए वह ‘पीर मौलाना’ का वेश भी बना रहा था।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें