एनएसयूआई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास

खास ख़बरें

नई दिल्ली, 12 सितंबर (वेब वार्ता)। नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी में दूसरे दिन रविवार को राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास किया गया। एनएसयूआई ने देशभर में आज़ादी की 75 वी वर्षगांठ मनाने का भी प्रस्ताव पास किया जिसके ज़रिए एनएसयूआई तमाम प्रदेशों में छात्र संबंधित कार्यक्रम आयोजित करेंगी। कार्यक्रम में तमाम प्रदेशों से आए एनएसयूआई कार्यकर्ताओ ने अपने कार्यों को पीपीटी के माध्यम से प्रस्तुत किया तथा भविष्य की रूपरेखा तैयार की। एनएसयूआई की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दूसरे दिन कांग्रेस पार्टी के तमाम नेताओं ने पहुंचकर देशभर से आए एनएसयूआई के तमाम कार्यकर्ताओ का मार्गदर्शन किया।

भाजपा देश को तोडऩे का काम कर रही: नीतिन राउत

महाराष्ट्र के केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस स्ष्ट डिपार्टमेंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन राउत ने कार्यकरिणी को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा देश को तोडऩे का काम कर रहीं है। यह लोग पूछते है कांग्रेस ने 70 वर्षो में क्या किया तो में उनसे पूछता हूं की अगर कांग्रेस ने कुछ नही किया तो आप लोग बेच क्या रहें हों।

नेहरू ने दिनरात मेहतन कर देश को बनाया : इमरान प्रतापगढ़ी

कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चैयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए कहा कि देश जब आज़ाद हुआ तब कुछ भी था पंडित नेहरु जी ने दिन रात मेहनत करके देश को बनाया है लेकिन भाजपा इसको गिरवी रख रही हैं। मोदी जी फर्जी आसू निकाल कर इस देश की जनता की भावनाओं से खिलवाड़ कर रहें हैं।

फेक न्यूज और झूठे आरोपों से डरना नहीं सामना करना है

एआईसीसी सेक्रेटरी इंचार्ज ट्रेनिंग सचिन राव ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी के माध्यम से तमाम कार्यकर्ताओ को कांग्रेस का इतिहास बताते हुए कहा कि हमे फेक न्यूज़ और झूठे आरोपों से डरना नहीं हैं बल्कि हमको इनका डटकर सामना करना हैं। कांग्रेस सोशल मीडिया इंचार्ज रोहन गुप्ता ने कहा हमारे पास सोशल मीडिया सबसे बड़ा हथियार हैं हमको उसका प्रयोग करके भाजपा की फेक न्यूज का जवाब देना हैं। लोगो के पास फेक न्यूज पहुंचने से पहले हमे रोकने का कार्य हमारा हैं।

जनता को बेवकूफ बना रहे मोदी, आरक्षण खत्म करने की कोशिश कर रहें

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि राहुल जी ने हम सब को बब्बर शेर कहा अब हमको बब्बर शेर बनकर भाजपा से लडऩा हैं और इनको देश से भगाना हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक के अनुसार कोरोना से पहले हमारे देश में 70 वर्षो में सबसे अधिक बेरोजग़ारी थी उसके बावजूद मोदी जी आंकड़े को छुपाते हुए लागातार निजिकरण कर रहें हैं और लगातार बेरोजगारी बड़ाने की कोशिश कर रहें हैं। मोदी जी लगातार देश को बेवकूफ़ बना रहें हैं और आरक्षण खत्म करने की कोशिश कर रहें हैं।

सच और झूठ की लड़ाई लड़ रहे हैं राहुल गांधी

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अनिल चौधरी जी ने कहा कि वर्तमान समय में राहुल गांधी आज आरएसएस और भाजपा से लड़ाई लड़ रहे है यह लड़ाई झूठ और सच की हैं आपको इस देश के छात्रों को सच के साथ जोडऩा हैं। दिल्ली निगम चुनाव में इस बार कांग्रेस एनएसयूआई के युवाओं को भी टिकट देंगे। एआईसीसी ज्वाइंट सेक्रेटरी एवं यूथ कांग्रेस इंचार्ज कृष्णा अल्लुविरा ने कहा कि कांग्रेस छात्रों और युवाओं को आगे बढऩे का मौका देती है आप लोग छात्र हित में कार्य करो आगे बड़ाने का कार्य पार्टी का हैं।

छात्र की जिम्मेदारी है मिलकर इस तानशाही सरकार से लड़े : श्रीनिवास बीवी

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि अगर छात्र वर्ग ठान लें तो कोई सरकार ज्यादा दिन तक नही टिक सकती। वर्तमान समय में छात्रों की जिम्मेदारी है कि वह मिलकर इस तानाशाही सरकार के विरूद्ध मिलकर लड़े। ताकि देश को बचाया जा सकें।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें