उपमुख्यमंत्री ने किया सैनी धर्मशाला का उद्घाटन

खास ख़बरें

नारनौल, 12 अक्टूबर (वेब वार्ता)। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को सैनी सभा (रजि.) नारनौल द्वारा लगभग 3 करोड़ रुपये की लागत से तैयार सैनी धर्मशाला का उद्घाटन किया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ने सैनी धर्मशाला के लिए 21 लाख रुपये व इसमें डिजिटल लाइब्रेरी के लिए 11 लाख रुपये देने की घोषणा की। साथ ही इस दौरान उपस्थित सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने भी सैनी धर्मशाला के लिए 11 लाख रुपये देने की घोषणा की।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे 2009 में यहां लोकसभा चुनाव में प्रभारी के तौर पर काम करने का मौका मिला था। उन्होंने उस समय को याद करते हुए बताया कि मुझे याद है, लोग बताते थे कि इस जमीन पर यह बिल्डिंग समाज द्वारा उस समय अपने स्तर पर दान करके बनाई है। उसी प्रकार से आपने आज यह धर्मशाला विकसित की है। उन्होंने कहा कि यह बहुत जरूरी चीजें हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर की बात करें तो सरकार सड़क बना देगी, स्कूल बना देगी, मगर उसको चलाने के लिए कभी भी किसी का फोकस नहीं रहता। लेकिन सामाजिक तौर पर एक होकर संस्था में अपनी इच्छा से दान करते हैं, तो उससे हमारा मन प्रसन्न रहता है कि हम उस संस्था से जुड़े हैं। उसी प्रकार से हमारे बुजुर्गों से लेकर आज तक सभी लोगों ने मिलकर छोटे बीज से निकले पौधे को पेड़ के तौर पर विकसित करने का काम किया है।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि इस प्रकार की संस्थाएं चाहे किसी भी समाज द्वारा बनाई गई हो वह बनने के बाद सार्वजनिक हो जाती है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की संस्था बनने के बाद सभी समाज के वर्गों के काम आती है।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें