ई-ऑफिस प्रणाली के तहत तेज करनी होगी फाइलों की मुवमेंट: डा. प्रियंका सोनी

खास ख़बरें

प्रत्येक यूजर कम से कम दस फाईल की मूवमेंट करें : उपायुक्त

हिसार, 27 अक्टूबर (वेब वार्ता)। उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने सभी विभागों के अधिकारियों को अपने-अपने कार्यालयों में ई-ऑफिस प्रणाली के तहत प्रति सप्ताह प्रत्येक यूजर को कम से कम दस फाईल मूवमेंट करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी विभागाध्यक्ष अपने विभाग के अतिरिक्त अन्य कार्यालयों से संबंधित फाइलों को इस प्रणाली के तहत करना सुनिश्चित करें। वे बुधवार को लघु सचिवालय परिसर स्थित जिला सभागार में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ ई-ऑफिस प्रणाली की समीक्षा कर रही थी।

उन्होंने बताया कि इससे कार्यालयों में किए जाने वाले कार्यों में तेजी आएगी और समय की भी बचत होगी। कार्यों में पारदर्शिता आएगी और कोई फाईल गुम भी नहीं होगी। प्रत्येक विभाग के कार्यालय में सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों की यूजर आईडी बनाई जा चुकी है। इस प्रणाली के तहत संबंधित विभागों के अधिकारियों का व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया गया है। इस ग्रुप के माध्यम से ई-ऑफिस प्रणाली से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान करवाया जा सकता है।

उपायुक्त ने बैठक में शिक्षा विभाग, परिवहन विभाग, रोजगार विभाग, स्वास्थ्य विभाग, श्रम विभाग, एचएसआईआईडीसी, पुलिस विभाग, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, सिंचाई विभाग, अनुसूचित जातियां एवं पिछड़े वर्ग कल्याण विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, नगर योजनाकार, राजस्व विभाग सहित विभिन्न विभागों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को कार्यालयों में फाइलों से संबंधित किए जाने वाले कार्य इस प्रणाली के तहत करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर नगराधीश विजया मलिक, हांसी के एसडीएम जितेंद्र सिंह अहलावत, बरवाला के एसडीएम राजेंद्र कुमार, नारनौंद के एसडीएम विकास यादव, हुड्डा के कार्यकारी अधिकारी प्रीतपाल सिंह, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी अनुष्का मिश्रा सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें