अवैध कॉलोनी विकसित करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई : उपायुक्त सिवाच

खास ख़बरें

उपायुक्त ने लोगों से की अपील, अवैध कॉलोनियों में न खरीदे कोई भी प्लॉट

गन्नौर (सोनीपत), 09 सितंबर (राजेश आहूजा)। उपायुक्त ललित सिवाच ने कहा कि विकसित हो रही अवैध कालोनियों तथा अवैध निर्माण को शुरूआत में ही ध्वस्त करने के लिए प्रशासन द्वारा अभियान चलाया गया है। जिसके तहत गुरूवार को गांव गुम्मड़ के खसरा नंबर 3//2, 7, 8/1, 9/1 लगभग ढाई एकड़ में विकसित की जा रही अवैध कालोनी को जिला नगर योजनाकार द्वारा ध्वस्त करने की कार्रवाई अमल में लाई गई। उन्होंने सख्ती दिखाते हुए कहा कि ऐसे किसी भी व्यक्ति को बख्सा नहीं जाएगा जो इस प्रकार की अवैध कालोनी विकसित कर रहा है।

गुरूवार को जिला नगर योजनाकार विभाग द्वारा गांव गुम्मड में हो रहे अवैध निर्माण को किया ध्वस्त

उपायुक्त ने कहा कि गांव गुम्मड़ में कार्रवाई के अंतर्गत एक अवैध प्रोपर्टी डीलर ऑफिस, 02 डीपीसी तथा लगभग 450 मीटर में फैले रोड़ नेटवर्क को ध्वस्त किया गया किया गया। इस दौरान अवैध निर्माण करवा रहे प्रोपर्टी डीलरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। उपायुक्त ने कहा कि सभी अवैध कालोनी को चिह्न्ति किया गया है और उनमें जन साधारण को जागरूक करने के लिए चेतावनी बोर्ड भी लगाए गए हैं। उपायुक्त सिवाच ने आमजनता से अपील करते हुए कहा कि अवैध कॉलोनियों में भूमाफियाओं के बहकावे में आकर प्लॉट ना खरीदें व अपनी मेहनत की कमाई को बर्बाद ना होने दें क्योंकि अवैध कालोनी में सरकार द्वारा किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं दी जाती। इसके अलावा प्लॉट लेने से पहले यह जरूर जांच ले कि कॉलोनी निर्माण करने के लिए सरकार द्वारा अनुमति ली गई है या नहीं।

जिला नगर योजनाकार अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि जिला में किसी भी अवैध कालोनी का निर्माण नहीं करने दिया जाएगा। विभाग द्वारा जिला के सभी क्षेत्रों में नजर रखी जा रही है अगर कोई भी व्यक्ति इस प्रकार की अवैध कालोनी विकसित करता है तो उसके खिलाफ शहरी क्षेत्र व नियंत्रित क्षेत्र अधिनियम के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। तोडफोड कार्यवाही के दौरान सहायक नगर योजनाकार नरेन्द्र नैन तथा नगर योजनाकार कार्यालय से फील्ड स्टॉफ सहित पुलिस बल मौजूद रहा।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें