CCSU Admission 2021 : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के स्नातक कोर्स में दाखिले के लिए कल से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

खास ख़बरें

सत्र 2021-22 में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में कल शनिवार से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएंगे। इंटर पासआउट छात्रों का बोर्ड से डाटा नहीं मिलने के कारण विवि कल से केवल बीते वर्षों के इंटर पास छात्रों के रजिस्ट्रेशन कराएगा। बुधवार तक 2021 में इंटर उत्तीर्ण सभी बोर्ड के छात्र-छात्राओं के रजिस्ट्रेशन भी शुरू होने की उम्मीद है। रजिस्ट्रेशन के लिए अर्ह छात्र 21 अगस्त से आवेदन कर सकते हैं। 

फीस 115 रुपये, तीन कॉलेज चुन सकेंगे
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में छात्रों को 115 रुपये की फीस देनी होगी। विवि ने रजिस्ट्रेशन फीस बीते वर्ष की तरह यथावत रखी है। छात्रों को अधिकतम तीन कॉलेजों का विकल्प चुनने की छूट होगी। विवि में इस साल बीते वर्ष के सापेक्ष अधिक रजिस्ट्रेशन की उम्मीद है। इस साल प्रमोशन के चलते 99 फीसदी छात्र पास हो गए हैं। मेरठ-सहारनपुर मंडल में दो लाख 70 हजार से अधिक छात्र स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश की लाइन में रहेंगे।

एलएलएम, एमएड की तिथि तय नहीं
कैंपस एवं कॉलेजों में एलएलएम और एमएड कोर्स में प्रवेश के लिए प्रस्तावित एंट्रेंस टेस्ट की तिथि तय नहीं हो पाई। विवि एक-दो दिन में टेस्ट की तिथि तय करेगा। 

एमए प्राइवेट की उत्तर कुंजी जारी
विवि ने एमए प्राइवेट फाइनल ईयर में अंग्रेजी, हिन्दी, उर्दू और संस्कृत में नए एवं पुराने कोड की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। यदि किसी छात्र को उत्तर कुंजी पर कोई आपत्ति है तो वह 22 अगस्त की रात 12 बजे तक ccsuomr2021@gmail.com पर भेज सकते हैं। 

मेरठ कॉलेज में एक्स स्टूडेंड का वायवा 28 को
लॉ कोर्स में दिसंबर में विशेष लिखित परीक्षा दे चुके एक्स स्टूडेंट का वायवा 28 अगस्त को मेरठ कॉलेज में नौ बजे से होगा। प्राचार्य डॉ.युद्धवीर सिंह के अनुसार जो छात्र ऑनलाइन वायवा देना चाहते हैं वे 25 अगस्त की शाम पांच बजे तक हर हाल में विधि विभाग में प्रोजेक्ट फाइल जमा करा दें। ऑनलाइन परीक्षा में इंटरनेट की जिम्मेदारी छात्र की होगी। परीक्षा का लिंक कॉलेज वेबसाइट पर रहेगा। बीते वर्ष का प्रवेश पत्र, मार्कशीट, संबंधित विषय की फाइल और आईकार्ड दिखाना जरूरी होगा।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें