सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज, तालिबान का समर्थन करने का है मामला

उन्होंने आतंकी संगठन तालिबान की तुलना भारत के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से की थी।

खास ख़बरें

अफगानिस्तान के लोग बड़ी मुश्किलों से जूझ रहे है ऐसे में तालिबान का समर्थन करना सरासर मानवता को शर्मसार करने वाली बात होगी। लोग देश छोड़ के भागने के चाकर में हवाई जहाज से लटक कर और गिर कर अपनी जान गवा रहे है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान का समर्थन करते हुए कहा कि उन्होंने अपने देश को आज़ाद करवाया है।

भारत के स्वतंत्रता सैलानियों की तुलना तालिबान के आतंकियों से की, दरअसल सांसद साहब ने अफगानिस्तान में तालिबान पर कब्जे की तुलना भारत में ब्रिटिश राज से कर दी थी.

उन्होंने कहा “हिंदुस्तान में जब अंग्रेजों का शासन था और उन्हें हटाने के लिए हमने संघर्ष किया, ठीक उसी तरह तालिबान ने भी अपने देश को आजाद किया. तालिबान ने रूस, अमेरिका जैसे ताकतवर मुल्कों को अपने देश में ठहरने नहीं दिया”

प्राप्त जानकारी के अनुसार संभल के एसपी चक्रेश मिश्रा ने कहा कि थाना संभल कोतवाली में डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क और दो अन्य व्यक्तियों फैजान चौधरी और मोहम्मद खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इन लोगों ने तालिबान के संबंध में भड़काऊ बयान दिए।

देशद्रोह का केस दर्ज होने के बाद सांसद साहब अपने बयान से पलट गए है और उन्होंने सफाई देते हुए कहा मेरी बयान का गलत मतलब निकला गया मैंने तालिबान (Taliban) की तुलना भारत के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से नहीं की मैं भारत का नागरिक हूं अफगानिस्तान (Afghanistan) का नहीं। मैं सरकार की पॉलिसी का समर्थन करता हूं। आपको बता दे तालिबान भारत सरकार की तरफ से प्रतिबंधित आतंकी संगठन है।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें