8 लाख की हेरोइन के साथ हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

खास ख़बरें

नई दिल्ली, 09 सितंबर (वेब वार्ता)। उत्तरी जिला पुलिस की स्पेशल स्टाफ टीम ने एक ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है। पुलिस को आरोपी के पास से फाइन क्वालिटी की 72 ग्राम हेरोइन बरामद की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 8 लाख रुपये है। आरोपी पर पहले से भी एक दर्जन से अधिक अपराधिक मामले दिल्ली के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। आरोपी मजनू टीला इलाके की एक महिला से हीरोइन खरीद कर सप्लाई करता था।

उत्तरी जिला के डीसीपी अन्टो एल्फोन्स ने बताया की टीम को 7 सितंबर को एक सूचना मिली था कि किशोर कुमार नाम का एक शख्स मजनू टीला इलाके में हेरोइन की खरीद करने के लिए आने वाला है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन एसीपी जयपाल ऑपरेशन सेल ओर इंस्पेक्टर राजकुमार के नेतृत्व में किया गया। पुलिस टीम ने आरोपी को जाल बिछाकर पकड़ लिया। जिसके पास से पुलिस को 72 ग्राम फाइन क्वालिटी की हेरोइन बरामद हुई है। हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब आठ लाख रुपये है। आरोपी पर पहले भी कई अपराधिक मामले दिल्ली के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह पहले वह दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में रहता था। पहली बार 1996 में किडनेपिंग के मामले में अपने मामा के साथ जेल गया था। जेल से बाहर आने के बाद उसने अपराधिक वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया। अब तक कई अपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुका है। जिसमें हत्या, डकैती, रॉबरी, किडनैपिंग, चोरी, एनडीपीएस एक्ट, आर्म्स एक्ट, गैंबलिंग और एक्साइज एक्ट के करीब एक दर्जन अधिक आपराधिक मामले दिल्ली के विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज हैं। इसके अलावा आरोपी पर हरियाणा के सिरसा में भी मामले दर्ज हैं। पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ड्रग बेचने वाली महिला किरण उर्फ चावल वाली की तलाश में छापेमारी कार्रवाई कर रही है।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें