119 करोड़ रुपये से सुधरेंगी औद्योगिक क्षेत्र की सड़कें: कृष्णपाल गुर्जर

खास ख़बरें

केंद्रीय राज्यमंत्री ने प्रसिद्ध उद्योगपति केसी लखानी के हाथों नारियल तुड़वाकर सडक़ों के निर्माण कार्य का किया शुभारंभ

फरीदाबाद, 18 सितंबर (वेब वार्ता)। औद्योगिक क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर-24, 25 व 32 (डीएलएफ इंडस्ट्रीयल एरिया) में 119 करोड़ रुपये की लागत से सडक़ों का निर्माण कार्य किया जाएगा। शनिवार को बाटा चौक स्थित फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (एफआईए) के कार्यालय के बाहर केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णापाल गुर्जर ने उद्योग जगत के भीष्म पितामह के नाम से प्रसिद्ध उद्योगपति केसी लखानी के हाथों नारियल फुड़वा कर इनके निर्माण कार्य का शुभारंभ कराया।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि शहर के विकास कार्यों को जल्द ही पंख लगेंगे। एफआईए हॉल में आयोजित समारोह का शुभारंभ बीआर भाटिया व केसी लखानी ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर को पुष्प गुच्छ भेंट कर किया। बीआर भाटिया ने कहा कि आज फरीदाबाद के उद्योगों के लिए बहुत ही अच्छा दिन है। पिछले कई सालों से उद्यमियों के साथ ही शहर के लोग इन सडक़ों के निर्माण की मांग कर रहे थे। सरकार ने उनकी मांगों को गंभीरता से लेते हुए इनके निर्माण के लिए 119 करोड़ रुपये का बजट मंजूर किया और आज इनका निर्माण कार्य भी शुरू हो रहा है। केसी लखानी ने कहा कि औद्योगिक सडक़ों के निर्माण को लेकर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में एक याचिका विचाराधीन थी, जिस कारण निर्माण में देरी हो रही थी। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उस पर संज्ञान लेकर उस विवाद को सुलझाकर इस समस्या का समाधान करवाया।

प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि इन सडक़ों के निर्माण कार्य से उद्योगों को राजमार्ग से गुरुग्राम तक बेहतर रोड कनेक्टिविटी मिलेगी। राजमार्ग पर जेसीबी चौक से हार्डवेयर चौक तक चार लेन की सडक़ बनेगी और हार्डवेयर चौक से होते हुए गुरुग्राम बिना रोकटोक के आ जा सकेंगे। एफआईए हॉल में उपस्थित उद्यमियों को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की मनोहर सरकार हरियाणा को एक नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि उद्योगों से फरीदाबाद की पहचान है। उन्होंने बताया कि दिल्ली-वड़ोदरा-मुंबई हाईवे का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। ये हाईवे फरीदाबाद से होकर गुजरता है। उसकी डीपीआर अंतिम चरण में है।उनके साथ प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक नरेंद्र गुप्ता, महापौर सुमन बाला व एफआईए के प्रधान बीआर भाटिया भी मौजूद थे।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें