हरियाणा के करनाल में आज किसानों की महापंचायत, इंटरनेट सेवाएं बंद

खास ख़बरें

नई दिल्ली, 07 सितंबर। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के प्रदर्शन के बीच विभिन्न जगहों पर महापंचायतों का आयोजन किया जा रहा है, ऐसे में किसानों ने आज हरियाणा के करनाल में महापंचायत का एलान किया है। वहीं किसानों के कार्यक्रम के मद्देनजर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा ने एक बयान में कहा , सुबह 10 बजे करनाल की अनाज मंडी में किसानों की पंचायत पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी। आज दिनभर की गतिविधियों का जायजा लेने के बाद मोर्चे ने अफसोस प्रकट किया की हरियाणा सरकार ने शहीद सुशील काजल और अन्य घायल किसानों को मुआवजा देने की बजाय उन्हें अपराधी ठहराने की कोशिश की है।

बयान के अनुसार, किसानों के सर फोड़ने का हुक्म देने वाले अफसर के खिलाफ कार्यवाही करने की बजाय सरकार ने उन्हें इनाम दिया है। इसलिए इसके विरोध में होने वाली पंचायत आयोजित की जाएगी। संयुक्त किसान मोर्चा ने सभी किसानों को आह्वान किया है कि वह सरकारी दमन का विरोध करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में कल 10 बजे अनाज मंडी करनाल पहुंचे।

दूसरी ओर किसानों की महापंचायत के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने करनाल समेत पड़ोसी जिलों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी हैं, करनाल में इंटरनेट सेवाएं 6 सितंबर की दोपहर 12.30 बजे से 7 सितंबर की रात 11.59 बजे तक बंद रहेंगी।

हालांकि मोर्चे ने सभी किसानों से हर हालत में शांति बनाए रखने की अपील की है।

मोर्चे ने कहा, किसान आंदोलन से बौखलाई हरियाणा सरकार के पास अब एक ही हथकंडा बचा है कि वह किसी तरह किसान आंदोलन में हिंसा करवा कर उसे बदनाम करें। इसलिए किसानों को विशेष रूप से सजग रहना होगा कि वह सरकार और उसके एजेंटों को ऐसी कोई हरकत करने का कोई मौका ना दें, किसी तरह की हिंसा की गुंजाइश न होने दें।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें