सब्जी मंडी का बदलेगा स्वरूप, मिलेगा खूबसूरत लुक

खास ख़बरें

गाजियाबाद, 09 सितंबर (वेब वार्ता)। पुराना बस अड्डा (गाजियाबाद) सब्जी मंडी में आवागमन करना जल्द सुविधाजनक हो जाएगा। सब्जी मंडी को अतिक्रमण मुक्त रखकर सौंदर्यीकरण की कवायद तेज हो गई है। इसके लिए नगर निगम पिछले 2 दिन से जद्दोजहद कर रहा है। हालाकि अतिक्रमण हटाने पर विरोध भी झेलना पड़ रहा है, मगर पुलिस की मौजूदगी के कारण माहौल बिगड़ने की संभावना टल जाती है।

पुराना बस अड्डा के समीप सब्जी मंडी है। यह सब्जी मंडी काफी पुरानी है। वहां फल एवं सब्जियों का कारोबार होता है। प्रतिदिन सुबह और शाम के समय मंडी परिसर में अत्यधिक भीड़ रहती है। मंडी परिसर में व्यवस्था बनाए रखने को सब्जी एवं फल विक्रेताओं को नियमानुसार स्थल का आवंटन किया गया है। इसके बावजूद कुछ असरदार व्यक्तियों ने सब्जी मंडी के विभिन्न मार्ग पर कब्जा कर जबरन अपने ठिए लगवा दिए हैं। इन स्थानों पर अतिक्रमण कर फल एवं सब्जी बेची जा रही हैं। नतीजन मंडी परिसर में आना-जाना मुश्किल हो गया है। खासकर सुबह-शाम वहां जाम लगने से अम्बेडकर रोड पर भी असर पड़ता है। इस संबंध में शिकायत मिलने पर नगर निगम की नींद टूट गई है। नगर निगम ने सब्जी मंडी को अतिक्रमण मुक्त कराने की मुहिम छेड़ी है।

सिटी जोन के जोनल प्रभारी सुधीर शर्मा के मुताबिक वीरवार को प्रवर्तन दल और पुलिस की मौजूदगी में अतिक्रमण हटवाया गया। वहां नाले पर भी अतिक्रमण कर लिया गया था। जिससे नाले की सफाई नहीं हो पा रही थी। प्रवर्तन दल की टीम ने जेसीबी की मदद से सड़क एवं नाले से अतिक्रमण हटाया। इस दरम्यान अतिक्रमण कर्ताओं का सामान भी जब्त कर लिया गया। उन्होंने बताया कि थाना सिहानी गेट को इस संबंध में पत्र लिखा गया है। पुलिस से अपील की गई है कि यदि मंडी के रास्ते एवं नाले पर पुन: अतिक्रमण होता है तो एफआईआर दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। उधर, नगरायुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने सब्जी मंडी का सौंदर्यीकरण कराने के निर्देश दिए हैं।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें