विधायक, जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री जन आरोग्य अभियान के तहत लाभार्थियों को बांटे आयुष्मान गोल्डन कार्ड

खास ख़बरें

कानपुर देहात, 11 अक्टूबर (वेब वार्ता)। जनपद के इको पार्क में सोमवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य अभियान के अंतर्गत आयुष्मान अन्त्योदय के द्वारा लाभान्वित लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड का वितरण किया। कार्यक्रम में सदर विधायक, जिलाधिकारी और कई अधिकारी मौजूद रहे।

कार्यक्रम के दौरान अकबरपुर रनियां विधायक प्रतिभा शुक्ला, जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने गोल्डन कार्ड की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि आज के युग में स्वस्थ्य रहना एक बहुत बड़ी चुनौती है। बीमारियों की बहुलता ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है, ऐसी स्थिति में मध्यमवर्गी परिवार को निम्न मध्यम वर्गी और निम्न मध्यम वर्गीय परिवार को निर्धन बनते देखा जाता है। क्योंकि इस योजना से पहले इनके पास बीमारी के दौरान खर्च हुई धनराशि का वहन स्वयं करना पड़ता था। परन्तु इस योजना के आने के बाद आम व्यक्ति के जीवन में तेजी के साथ बदलाव आया है। गोल्डन कार्ड धारक व्यक्ति अब सार्वजनिक या निजी अस्पताल में आसानी से मुफ्त में अपना इलाज करा सकता है।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद की 10 प्रतिशत जनसंख्या ऐसी है जो इस योजना के दायरे में आती है,चॅुकि यह योजना आम आदमी के हित में है। आम आदमी को इससे लाभ ही लाभ है इस लिए प्रत्येक नागरिक जो इस योजना के दायरे में आते है उनको अवश्य यह कार्ड बनवाना चाहिए। इस कार्ड से आपको इलाज के साथ-साथ दवाऐं भी मुफ्त मिलेंगी। अगर कोई भी डाक्टर या अस्पताल इस योजना से आपको वंचित करता है तो उस पर कठोर कार्यवाही की जायेगी।

वही, इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री का लाइव प्रसारण को भी देखा व सुना गया। इस दौरान गोल्डन कार्ड जारी करने के मामले में बेहतर कार्य करने वाले बीएलई केशव किशोर, अमरौधा ब्लाक व माधव यादव मैथा ब्लाक व उन राशन कोटेदारो दुर्गा शंकर मिश्रा नगर पंचायत अकबरपुर व श्रीमती सुषमा देवी फतेहपुर रोशनाई को विधायक व जिलाधिकारी द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर जिला विकास अधिकारी गोरखनाथ भट्ट, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुखलाल वर्मा, जिला पूर्ति निरीक्षक सुनील कुमार, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी महेंद्र जतारया आदि अधिकारीगण उपस्थित रहें।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें