यूपी में ओवैसी बोले, मुस्लिम खुद बनें नेता

खास ख़बरें

बाराबंकी, 09 सितंबर। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के व सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यूपी में 60 सालों से मुस्लिम सिर्फ धर्म निरपेक्षता के नाम पर वोट दे रहे हैं। उसे मिला क्या है। उसे खुद नेता बनने की जरूरत है। ओवैसी यूपी के दौरे पर हैं और गुरुवार को वह बाराबंकी के कटरा मोहल्ले में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को अब जागरूक होना चाहिए और किसी के पीछे चलने के बजाय खुद को नेता के रूप में स्थापित करने की कोशिश करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि भाजपा की योगी और मोदी सरकार सेक्युलिजम को कमजोर करने का कार्य कर रही है। वजीरे आला धीरे-धीरे देश को हिन्दु राष्ट्र में तबदील करने की तैयारी कर रहे हैं। देश में मुसलमानों की मौतों का वीडियो बनाकर वायरल कर हमारी हिम्मत को कमजोर किया जा रहा है। बाराबंकी में जब रामसनेहीघाट में बनी 100 साल पुरानी मस्जिद को शहीद कर दिया गया। एक एसडीएम द्वारा यह गुस्ताखी इसलिए की गई कि उसे अजान अच्छी नहीं लगती थी। यह खेल मुख्यमंत्री योगी ने करवाया। बीच में भाजपा में बदलाव होना था, योगी को मुख्यमंत्री पद से हटाना था, तो उस बाबा ने एसडीएम को आगे कर मस्जिद को शहीद करवाकर सरगर्मी तेज कर दी। एसडीएम पर कार्रवाई करने के बजाए सीडीओ बना दिया गया। उन्होंने सपा बसपा कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इन पार्टियों ने कभी भी मुसलमानों के हक के लिए आवाज नहीं उठाई। इन लोगों ने मुसलमानों का वोट ले लिया है पर उनकी कभी परवाह नहीं की। इन पार्टियों ने नागरिकता संशोधन कानून और तीन तलाक का भी विरोध नहीं किया।

ओवैसी ने कहा कि आजादी के बाद से हमारा समाज वोट के लिए ही इस्तेमाल किया जाता रहा है। सपा, बसपा, कांग्रेस सभी ने हमारा उपयोग किया है। जिस जाति का नुमाइंदा नहीं होगा, किसी भी सरकार में उसकी नहीं सुनी जाएगी। उन्होंने कहा कि आप अपना नुमाइंदा चुनिए और मजलिस में अपनी ताकत को मजबूत करिए। हम आपकी आवाज बनकर हक की लड़ाई संसद से कानून तक लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि वोट के बल पर अपने लोगों को जमीन और कुर्सी पर बैठाने की जुर्रत करिए। आप ताकतवर बन जाएंगे तो लोग आपके कदमों में गिड़गिड़ाएंगे। ओवैसी ने कहा सभी पार्टियां हमारी कौम का वोट लेकर सरकार बनाती हैं और हमारी कौम के बच्चों को जेल में डालकर सड़ाने का काम करती हैं। यूपी में एक मजबूत पार्टी के तौर पर उभरेंगे। ओवैसी ने कहा कि हम केवल 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी नहीं कर रहे। हम प्रदेश में एक मजबूत पार्टी के तौर पर उभर कर सामने आएंगे।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें