मुख्यमंत्री ने किया सेवा एवं समर्पण पर्व का उद्घाटन

खास ख़बरें

गुरुग्राम, 17 सितंबर (वेब वार्ता)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर देश में शुक्रवार को सेवा एवं समर्पण पर्व की शुरुआत हुई। इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुरुग्राम में मौजूद रहे और सुशांत लोक फेज तीन में पर्व का उद्घाटन किया। यह पर्व सात अक्टूबर तक जारी रहेगा। इस अवधि में सेवा व समर्पण के कार्य किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सात अक्टूबर 2001 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सार्वजनिक जीवन में प्रवेश किया था। उन्होंने कहा कि 25 सितंबर को दीन दयाल उपाध्याय की जयंती है। जिसे समर्पण दिवस के रूप में मनाया जाएगा। दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती है। इस प्रकार इन चारों पर्व को मिलाकर 20 दिन तक लगातार सेवा व समर्पण पर्व चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की लंबी आयु की ईश्वर से कामना की।

एक सवाल के जवाब में मनोहर लाल ने कहा कि केएमपी के साथ-साथ पलवल से शुरू होकर सोनीपत तक 121 किलोमीटर लंबा आर्बिटल रेलवे कोरिडोर बनने जा रहा है। इसके शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया गया है। स्वास्थ्य सुविधाओं से संबंधित पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल को 400 बेड का बनाने की तैयारी चल रही है। बढ़ती आबादी के अनुरूप स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा किया जा रहा है। जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों की आवश्यकता है, वहां खोले जा रहे हैं।

भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष सर्वप्रिय त्यागी ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर जिले में हेलीमंडी, धनवापुर, अग्रवाल धर्मशाला व सामुदायिक केन्द्र सुशांत लोक में रक्तदान शिविर लगाए गए। इसी कड़ी में 18 व 19 सितंबर को भी रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। यह शिविर रेडक्रास सोसायटी, लायंस क्लब व रोटरी क्लब के सहयोग से लगाया गया। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, गुड़गांव के विधायक सुधीर सिगला, मुख्यमंत्री के पब्लिक सेफ्टी सलाहकार अनिल राव, मेयर मधु आजाद, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य, उपायुक्त डा. यश गर्ग, एसडीएम अंकिता चौधरी, सीएसआर ट्रस्ट हरियाणा के वाइस चेयरमैन बोधराज सीकरी, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कमल यादव, किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अतर सिंह संधु, भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष भूपेन्द्र चौहान, जिला महामंत्री मनीष गाड़ौली व जितेन्द्र चौहान उपस्थित रहे।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें