मुआवजे को लेकर सांसद से मिले किसान

खास ख़बरें

बागपत, 10 अक्टूबर (वेब वार्ता)। पंद्रह हजार करोड़ की लागत से बनने वाले दिल्ली-आर्थिक कोरिडोर में ली गई जमीन के मुआवजे का मामला तूल पकड़ गया है। किसानों ने भाजपा के सांसद डा. सत्यपाल सिंह से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात कर उचित मुआवजा दिलाने की मांग की। इस दौरान काफी संख्या में किसान मौजूद रहे।

बागपत के 27 गांवों से आर्थिक कोरिडोर होकर गुजरेगा। किसानों ने सांसद को अवगत कराया कि उनकी भूमि का सही मूल्यांकन नहीं किया गया। नौ से 15 लाख रुपये प्रति बीघा दर से मुआवजा तय किया गया है जबकि किसान 50 लाख रुपये प्रति बीघा से कम मुआवजा स्वीकार नहीं करेंगे।

किसानों ने कहा कि प्रशासन कम रेट देना चाहता है जिसे स्वीकार नहीं करेंगे। किसानों ने सर्विस रोड देने, पेड़ों और नलकूपों का सही मूल्यांकन कराकर मुआवजा दिलाने की मांग की है। वहीं 15 अक्टूबर को बिजरौल में सांसद सत्यपाल सिंह एनएचएआइ के अधिकारी, डीएम एवं किसान प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक कर समस्याओं का निस्तारण कराएंगे। गन्ना विकास समिति के चेयरमैन कृष्णपाल, मनोज आर्य एडवोकेट, राजीव तोमर, तरसपाल आर्य, स्वराज सिंह, आजाद आर्य, अनु प्रताप राठी, अशोक राठी आदि मौजूद रहे।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें