माजुली फेरी के टिकट मोबाइल एप के माध्यम से ऑनलाइन होंगे उपलब्ध : सीएम

खास ख़बरें

जोरहाट (असम), 15 सितंबर (वेब वार्ता)। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने घोषणा किया है कि सितम्बर के अंत तक माजुली के लिए फेरी (जहाज) के टिकट एक एप के माध्यम से ऑनलाइन उपलब्ध होंगे। बुधवार को मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने कहा, “टिकटों के लिए लंबी कतारों में खड़े होने की जरूरत नहीं है। मोबाइल एप के जरिए 21 या 22 सितम्बर तक टिकट ऑनलाइन उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने आज स्थिति का जायजा लेने के लिए निमाती घाट का दौरा किया। ज्ञात हो कि पिछले सप्ताह निमाती घाट के पास ही ब्रह्मपुत्र में फेरी हादसे के बाद डूब गयी थी, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री ने निमातीघाट में एक रो-पैक्स की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि आईडब्ल्यूटी ने गहन निरीक्षण के बाद जोरहाट और माजुली के बीच दो रो-पैक्स जहाजों की सेवाएं शुरू की हैं। दो जहाज एमवी राज लक्ष्मी और एमवी डिगारू जल्द ही माजुली पहुंचेंगे, जबकि अन्य ईडब्ल्यूटी द्वारा विकसित किया जा रहा है।

हादसे के दूसरे दिन निमाती घाट की अपनी पहली यात्रा के छह दिन बाद मुख्यमंत्री आज फिर अंतर्देशीय जल परिवहन विभाग और जोरहाट, माजुली जिला प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों की समीक्षा की। इस मौके पर संबंधित विभाग के मंत्री चंद्र मोहन पटवारी, मंत्री रनोज पेगू, राज्यसभा सांसद कामाख्या प्रसाद तासा के साथ ही अन्य कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। दुखद फेरी हादसे की घटना के बाद नावों की कमी के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सरकार ने ब्रह्मपुत्र नद में एकल इंजन वाले फेरी के संचालन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल के साथ बातचीत कर रहा हूं और उनसे असम के लिए दो जेटी और दो रो-पैक्स नौकाओं के लिए अनुरोध किया है। उनकी प्रतिक्रिया सकारात्मक थी और फिर हम माजुली के लिए एक और रोपैक्स दे सकते हैं।” डॉ. सरमा के अनुसार, माजुली में शेष आठ फेरी के लिए मरीन इंजनों का आदेश दिया गया है। जिन्हें आने में 50-60 दिन लगेंगे। जब फेरी में मरीन इंजन नहीं लग जाता तब तक सभी आठ फेरी का संचालन बंद रहेगा। माजुली और जोरहाट के बीच रो-पैक्स समेत कुल छह अतिरिक्त फेरी होंगी। उन्होंने आगे कहा कि रो-पैक्स सेवा दिन में तीन बार- सुबह 09 बजे, सुबह 11.30 बजे और दोपहर 03 बजे उपलब्ध होंगी।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें