महंत नरेन्द्र गिरि का अंतिम दर्शन कर उपमुख्यमंत्री केशव ने दी श्रद्धांजलि

खास ख़बरें

प्रयागराज, 21 सितंबर (वेब वार्ता)। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की प्रयागराज में सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों मौत के बाद मंगलवार को उन्हें श्रद्धाजंलि देने के लिए यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद और कानून मंत्री ब्रजेश पाठक प्रयागराज पहुंचे।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज के अपने सभी कार्यक्रम निरस्त कर प्रयागराज पहुंचे हैं। उन्होंने आज के उन्नाव साथ ही 22 सितंबर को चित्रकूट के दौरे को स्थगित किया है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज प्रयागराज में महंत नरेन्द्र गिरि के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे।

इस दौरान केशव मौर्य ने कहा, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष की मौत के मामले की निष्पक्ष जांच कारकार जो कोई भी दोषी होगा उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी। दो दिन पहले ही उनका आशीर्वाद प्राप्त हुआ था। विश्वास ही नहीं हो रहा है कि अब वे हमारे बीच ही नहीं है।

मीडिया से बातचीत में केशव मौर्य ने कहा कि यह एक बड़ी साजिश है। अगर कोई साजिश न होती तो महाराज जी आत्महत्या जैसा बड़ा कदम कभी न उठाते। मामले में निष्पक्ष जांच की जा रही है। किसी भी सूरत में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

इस दौरान कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि हम इस घटना से बहुत दुखी हैं। सरकार पूरे मामले की गंभीरता से जांच करा रही है। हम किसी को छोड़ने वाले नहीं हैं। कानून मंत्री का बयान एक-एक बिंदु की जांच की जा रही है अपराधी बचेंगे नहीं।

ज्ञात हो कि देश में संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की सोमवार शाम प्रयागराज में संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उनका शव अल्लापुर में श्री मठ बाघम्बरी गद्दी के कमरे में मिला। मौत की स्पष्ट वजह सामने नहीं आई है लेकिन कहा जा रहा है कि उन्होंने फंदे से लटककर आत्महत्या की है। मौके से आठ पेज का सुसाइड नोट मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने महंत की मौत को दुखदायी बताया है। उप मुख्यमंत्री का कहना है कि घटना की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें