भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की बैठक में राधा मोहन सिंह बोले- पीएम मोदी की योजनाओं से बढ़ा देश

खास ख़बरें

लखनऊ, 10 अक्टूबर (वेब वार्ता)। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बड़ी तैयारी में लगी भारतीय जनता पार्टी विभन्न मोर्चा की भी लगातार सभा तथा बैठक पर जोर दे रही है। भाजपा उत्तर प्रदेश ने रविवार को लखनऊ में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया।

अटल बिहारी वाजपेई साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर लखनऊ में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की उत्तर प्रदेश कार्यसमिति बैठक को उत्तर प्रदेश के प्रभारी तथा पूर्व केन्द्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह ने संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने अल्पसंख्यक समुदाय को नई रोशनी दी है, नया सवेरा दिया है, नई मंजिल दी है तथा नई उड़ान भी दी है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय को पहले की सरकारों ने सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया।

इसी कारण इनको भूख, गरीबी, अशिक्षा, बेरोजगारी, अन्याय के साथ भटकाव मिला। अब नरेन्द्र मोदी सरकार ने गरीब नवाज रोजगार योजना, सीखो और कमाओ, नई मंजिल, उस्ताद तथा नई रोशनी जैसी रोजगार परक कौशल विकास योजनाओं के तहत ट्रेनिंग देकर लाखों अल्पसंख्यक युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया है। इसके साथ हुनर हाट में अल्पसंख्यक समाज के दस्तककार व शिल्पकारों का जहां आर्थिक सशक्तिकरण हो रहा है वहीं विरासत को और मजबूती तथा नई पहचान मिली है।

राधा मोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश में अल्पसंख्यक वित्तीय विकास निगम लिमिटेड की जो योजनाएं तुष्टीकरण की राजनीति करने वाली पार्टी की सरकारों ने 15 वर्ष से बंद रखी थी, उसको 2020-21 में पुन: योगी आदित्यनाथ सरकार ने शुरू कराया है। निगम तो रोजगार एवं शैक्षिक ऋण योजना को भी संचालित कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए यहां अल्पसंख्यक का मतलब केवल मुस्लिम समाज से नहीं है। हमारे लिए तो जैन, सिख, ईसाई, बौद्ध तथा अन्य सभी वर्ग के वह लोग जो देश में संख्या के आधार पर कम है भारतीय जनता पार्टी समभव की दृष्टि रखती है। जो पिछड़ गया है, हमको तो उसका हाथ पकड़कर विकास की रोशनी से मुख्यधारा में लाना ही हम लोगों का संकल्प है। भारतीय जनता पार्टी की सरकारों ने तो बिना किसी भेदभाव तुष्टीकरण के सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सब का प्रयास तथा पंडित दीनदयाल के प्रदत्त अंत्योदय दर्शन के आधार पर ही इस देश को आगे बढ़ाने का लक्ष्य रखा है। जिसको प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ही पूरा कर रहे हैं। 

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें