बाल ग्राम राई में स्थापित सिलाई सेंटर व कम्प्यूटर लैब को एसडीएम ने किया लोकार्पित

खास ख़बरें

सोनीपत, 12 अक्टूबर (राजेश आहूजा)। इंटरनेशनल गर्ल चाइल्ड-डे के मौके पर बाल ग्राम राई में स्थापित सिलाई सेंटर व कम्प्यूटर लैब को मुख्य अतिथि के रूप में लोकार्पित करते हुए एसडीएम शशि वसुंधरा ने छात्राओं को प्रशिक्षण लेने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि स्व-रोजगार स्थापित करने की दिशा में सिलाई सेंटर व कम्प्यूटर लैब विशेष रूप से सहायक सिद्ध होंगे।

बाल ग्राम राई में इंटरनेशनल गर्ल चाइल्ड-डे का शुभारंभ पर एसडीएम शशि वसुंधरा ने अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस की बधाई देते हुए कहा कि यह दिवस तभी सार्थक होगा जब कन्या भ्रूण हत्या जड़ से खत्म होगी। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि समाज के माथे पर लगे इस कलंक को धोने के लिए पूर्ण सहयोग दें। जन सहयोग से ही यह बुराई खत्म की जा सकती है। इस अवसर पर उन्होंने छात्राओं को उच्चतर शिक्षा हासिल करने व स्व-रोजगार स्थापना की दिशा में अवश्य कदम बढ़ने के लिए भी प्रोत्साहित किया।

जिला बाल संरक्षण अधिकारी डा. रितु ने बताया कि रोटरी क्लब के सहयोग से बाल ग्राम में कम्प्यूटर लैब तथा यूथ वीरांगना एनजीओ के योगदान से सिलाई सेंटर स्थापित किया गया है। लैब में दस कम्प्यूटर तथा सिलाई सेंटर में दस सिलाई मशीनें लगाई गई हैं।

मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुतियां दी गयी। इस दौरान डीसीपीओ डा. रितु सहित संरक्षण अधिकारी (संस्थानिक) ममता शर्मा, संरक्षण अधिकारी (गैर-संस्थानिक) आरती, सोशल वर्कर कविता व उपासना आदि मौजूद थी।

अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने अपनी नन्हीं बिटिया रहमत का जन्मोत्सव भी बाल ग्राम राई में मनाया। बाल ग्राम की बेटियों के साथ अपनी बेटी का जन्मदिवस मनाते हुए सबको मिठाई बांटी। बाल ग्राम की बेटियों ने भी रहमत को जन्मदिवस की ढ़ेरों शुभकामनाएं देते हुए लंबी आयु की कामना की।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें