बाड़ा हिन्दूराव के नगर निगम स्कूल में गोयल व जयप्रकाश का स्वच्छता अभियान

खास ख़बरें

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (वेब वार्ता)। पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति के उपाध्यक्ष विजय गोयल और पूर्व महापौर जयप्रकाश ने आज कार्यकत्र्ताओं के साथ दिल्ली नगर निगम के एम.सी. प्राइमरी को-एड स्कूल, बाड़ा हिन्दू राव, दिल्ली -110 06 में स्वच्छता अभियान चलाया।

गोयल ने बताया कि पिछले दिनों दिल्ली नगर निगम के तीनों महापौरों के साथ गांधी स्मृति में एक बैठक हुई थी, जिसमें तय किया गया था कि गांधी जी स्वच्छता पर बहुत जोर देते रहे। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने भी 2 अक्तूबर, 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद सबसे पहले स्वच्छता अभियान की घोषणा की थी, इसलिए कोविड में दिल्ली नगर निगम के स्कूल खुलने से पहले इन स्कूलों में एक तरफ स्वच्छता अभियान चलाया जाए ताकि बच्चे जब स्कूल आएं तो उनको साफ-सुथरा स्कूल मिले, दूसरी तरफ जिस स्कूल में जो कमी हो उसको भी पूरा किया जाए।

गोयल ने कहा कि इसके बाद लगातार देष भर में स्वच्छता को स्वास्थ्य से जोड़कर लोग लगातार अभियान चला रहे हैं। गोयल ने पूरे स्कूल का निरीक्षण किया एवं सफाई के साथ-साथ अपने सुझाव भी दिए।

पूर्व महापौर जय प्रकाश ने कहा कि वे अपने वार्ड के सभी स्कूलों में इसी तरह से स्वच्छता अभियान चलाएंगे एवं एम.सी. प्राइमरी को-एड स्कूल को माॅडल स्कूल बनाएंगे और स्कूल में साफ-सफाई के साथ-साथ बच्चों के लिए झूले, खिलौने एवं अन्य सुविधाओं का भी प्रावधान करेंगे।

जय प्रकाश ने कहा कि इस अभियान में क्षेत्र के नागरिकों एवं स्कूल के कर्मचारियों को भी शामिल किया जाएगा।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें