फतेहाबाद: बस की समस्या को लेकर विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

खास ख़बरें

फतेहाबाद, 27 अक्टूबर (वेब वार्ता)। जिले के शहर रतिया के सरदूलगढ़ रोड पर स्थित खालसा त्रिशताब्दी कॉलेज में पढऩे वाले विद्यार्थियों के लिए बस सुविधा नहीं है। बस सुविधा का हल न होने व अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों को एक साल से स्कॉलरशिप न मिलने चलते बुधवार को विद्यार्थियों ने रोडवेज के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। वे एसडीएम कार्यालय में पहुंचे और बस समस्या के समाधान के लिए एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपा।

विद्यार्थियों की समस्या को देखते हुए एसडीएम ने समस्या के समाधान के लिए तुरंत रोडवेज विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। आज के प्रदर्शन की अगुवाई छात्र यूनियन के नेता गुरजीत सिंह ने की जबकि मुख्य वक्ता के तौर पर पूर्व प्रधान रवि रतिया पहुंचे। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए रवि ने कहा कि खालसा त्रिशताब्दी कॉलेज में पढऩे के लिए आसपास के गांवों से सैंकड़ों विद्यार्थी आते हैं। छात्राएं भी काफी संख्या में है। रतिया बस स्टैंड से कॉलेज जाने के लिए रोडवेज बस की सुविधा नाम मात्र ही है। कॉलेज के सेंकड़ों अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों को पिछले 1 साल से स्कॉलरशिप की राशि नहीं दी जा रही है जिसका ने उन्हें आर्थिक परेशानियां खड़ी हो रही है।

विद्यार्थियों ने चेतावनी दी कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो मजबूरन विद्यार्थियों को बस स्टैंड के बाहर रोष प्रदर्शन करना पड़ेगा। इस बारे में जब एसडीएम भारत भूषण कौशिक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बस समस्या के को लेकर आज विद्यार्थी उनसे मिले थे जिसके बाद समस्या के समाधान के लिए रोडवेज विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं और जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा। साथ ही स्कॉलरशिप के लिए कॉलेज के प्रिंसिपल को निर्देश दिए गए हैं कि वह जरूरी औपचारिकता पूरी कर अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों के अकाउंट में जल्द से जल्द स्कॉलरशिप की राशि डलवाए।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें