पूर्वी निगम ने किया हिन्दी प्रतियोगिता के विजेताओं का सम्मान, कवि सम्मेलन का भी आयोजन

खास ख़बरें

नई दिल्ली, 14 सितंबर (वेब वार्ता)। पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने आज हिन्दी दिवस के मौके पर हिन्दी प्रतियोगिता-2021 के विजेताओं को नकद राशि, ट्रॉफी व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और कवि सम्मेलन का आयोजन किया। इस मौके पर पूर्वी दिल्ली के महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल, उपमहापौर किरण वैद्य, वरिष्ठ पार्षद शशि चांदना बबीता खन्ना निर्मला कुमारी, अपर आयुक्त शिल्पा शिंदे व सुश्री अल्का शर्मा और निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्वी दिल्ली के महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा कि हिन्दी के प्रत्येक शब्द का अपना महत्व है, हिन्दी व्यक्ति को अशिक्षा से ज्ञान की ओर ले जाने वाली भाषा है। उन्होंने कहा कि वैसे तो सभी भाषाएं सम्मानीय है लेकिन राजभाषा के प्रति हमारे दिल में अतिरिक्त सम्मान होना स्वाभाविक है। महापौर ने कहा कि हम हिन्दी में जितना अधिक काम करेंगे, उतनी ही अधिक कुशलता से हम अपने कार्य कर सकेंगे। श्री अग्रवाल ने कहा कि आज अमेरिका समेत दुनिया के सभी बड़े मुल्कों में हिन्दी पढ़ाई जा रही है, जो हमारे लिए गर्व की बात है। महापौर ने हिन्दी प्रतियोगिताओं के विजेताओं को बधाई दी।

उपमहापौर किरण वैद्य ने कहा कि हिन्दी जनमानस की भाषा है जो भारत के लोगों को जोड़ती है। उन्होंने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम में देश के अलग-अलग हिस्सों के लोग काम करते हैं लेकिन हिन्दी के प्रति उनका अनुराग सराहनीय है।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें