ड्रेन पर पुल के पुन:निर्माण कार्य का हुआ शिलान्यास

खास ख़बरें

अम्बाला, 10 अक्टूबर (वेब वार्ता)। अम्बाला शहर में सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग द्वारा 6.18 करोड़ रुपये से अम्बाला ड्रेन की आरडी 19100 से 15335 तक आरसीसी खुली ट्रफ व चार पुलों के पुन:निर्माण कार्य तथा 17 लाख रुपये की लागत से इसी ड्रेन पर पुल के पुन:निर्माण कार्य का नारियल तोडक़र शिलान्यास किया। यहां पंहुचने पर वार्ड वासियों ने विधायक का फूलमालाओं से भव्य अभिनंदन किया।

विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर अपने सम्बोधन में कहा कि वार्ड नम्बर 5 के तहत यह क्षेत्रवासियों की काफी पुरानी मांग थी। यहां पर जो नाला बना हुआ था, वह कच्चा था। नाले की वजह से यहां पर बरसात के दिनों में पानी निकासी में काफी समस्या का सामना करना पड़ता था और यहां पर गंदगी की भी समस्या रहती थी। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासियों की मांग पर उन्होंने सिंचाई विभाग द्वारा नाले को पक्का करने के लिये प्रपोजल तैयार करवाई और उसके बाद मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल से इस कार्य को करवाने बारे आग्रह किया। विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री ने एक कलम से इस मांग को पूरा करते हुए नाले को पक्का करने के लिये 6 करोड़ रुपये की ज्यादा की राशि जारी की है। उन्होंने कहा कि अब यहां पर कंकरीट का पक्का नाला बनाया जायेगा और इसके साथ-साथ इस पर चार पुलियों को पुन: निर्माण होगा इतना ही नही 17 लाख रुपये की लागत से पुल का निर्माण भी किया जायेगा। इस कार्य के पूरा होते ही क्षेत्रवासियों की पानी निकासी से सम्बन्धित जो समस्या थी, वह दूर हो जायेगी।

विधायक ने इस मौके पर यह भी कहा कि 3 करोड़ रुपये की लागत से बलदेव नगर फाटक से कालका मोड तक सडक़ का निर्माण कार्य भी तेजी से किया जा रहा है। यह भी क्षेत्रवासियों की पुरानी मांग थी, जो अब पूरी हो जायेगी। इतना ही नहीं आज यहां पर निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया है, वहां पर बीते दिनो उन्होंने लाखों रुपये की लागत से बनने वाली सडक़ के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था, जो अब बनकर तैयार हो चुकी है। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले काफी सालों में अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र में इतने विकास कार्य नही हुए जितने भाजपा सरकार के कार्यकाल में पिछले सात सालों में हुए हैं। अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र को सुंदर एवं विकसित बनाने के दृष्टिगत यहां पर विकास कार्यों को निरंतर करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन विकास कार्यों को करवाने के लिये जो ताकत आपने दी है, उसी के बलबूते व आपको आशीर्वाद से यह कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की टीम के सदस्य लगातार हर क्षेत्र में स्थानीय लोगों के सहयोग से जो भी विकास कार्य होते हैं, उन्हें करवाने का काम कर रहे हैं।

विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर यह भी कहा कि प्रदेश सरकार विकास कार्यों के लिये कटिबद्ध है और आगे भी विकास कार्यों को निरंतर करवाने का काम किया जायेगा। उन्होंने लोगों को विकास दिलवाया कि उन द्वारा जो कार्य बताएं जायेंगे, आगे भी उनको करवाने का काम किया जायेगा। इस मौके पर सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंता ए.के. रघवंशी, कार्यकारी अभियंता रणबीर त्यागी, एसडीओ सोनू सैनी, पार्षद मनीष आनन्द मन्नी, रविन्द्र गुप्ता, मनोनीत पार्षद संदीप सचदेवा, मनोनीत पार्षद सुरेश सहोता, प्रीतम गिल, संजीव गोयल टोनी, गुरविन्द्र सिंह माणकपुर, वेद कौशल, टिंकू विज, अश्वनी, श्याम सुंदर, रिंकल गुजराल, अशोक कक्कड़, सतीश कालड़ा, पारुल सभ्रवाल, चाहत गोयल, सतीश गुप्ता, चन्द्रहंस कश्यप, जीवा सिंह, अर्जुन शर्मा, डा0 भारती, रोहित सभ्रवाल सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें