जेईई मेन में इंदौर की मानसी सोडानी ने मारी बाजी, प्रदेश गर्ल्स टापर बनी

खास ख़बरें

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी किए जेईई मेन के चौथे चरण के परिणाम

इंदौर, 15 सितंबर (वेब वार्ता)। आखिरकार लंबे इंतजार के बाद विद्यार्थियों को राहत मिली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने बुधवार दोपहर को ज्वाइंट एंट्रेंस एक्जामिनेशन (जेईई) मेन के चौथे चरण के परिणाम अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिए। शुरुआती जानकारी के अनुसार इंदौर की मानसी सोडानी ने मध्यप्रदेश में गर्ल्स कैटेगरी में टाप किया है।

मानसी को 99.90 पर्सेंटाइल मिले हैं। इसके पहले की जेईई के चरण में भी मानसी को 99.90 पर्सेंटाइल अंक प्राप्त हो चुके हैं। इंदौर के अंतरिक्ष गुप्ता को आल इंडिया 81 रैंक मिली है वहीं कसरावद के ज्योतिरादित्य यादव को आल इंडिया 158 रैंक मिली है। ज्योतिरादित्य इंदौर में रहकर जेईई की तैयारी कर रहे हैं। मानसी का कहना है कि अब जेईई एडवांस को क्रेक करके देश के टाप आइआइटी से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की शिक्षा लूंगी। मानसी का आर्किटेक्चर क्षेत्र में भी रूझान है।

मानसी के पिता डा. राजेश सोडानी शिक्षक है और मानसी का कहना है कि मेरी सफलता में शिक्षकों के साथ ही पिता का बहुत साथ मिला। माता आरती सोडानी हाउसवाइफ है। जेईई मेन के चौथे चरण में उम्मीद जताई जा रही थी कि मध्यप्रदेश की टापर लिस्ट में अंतरिक्ष गुप्ता और ज्योतिरादित्य यादव टाप 50 रैंक में जगह बना सकते हैं। जेईई के पिछले चरणों में दोनों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। हालांकि जानकारों का कहना है कि इंदौर के लिहाज से देश में इंदौर के तीनों विद्यार्थियों ने बेहतर जगह बनाई है। जेईई एडवासं में भी उम्मीद है कि इन तीनाें विद्यार्थियों की रैंक बेहतर रहेगी।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें