जींद रैली सफल बनाने में महिलाएं निभाएंगी अहम भूमिका : सुनैना चौटाला

खास ख़बरें

हिसार में इनेलो महिला प्रकोष्ठ की बैठक में बोली प्रकोष्ठ प्रधान महासचिव

हिसार, 08 सितंबर (वेब वार्ता)। इनेलो की प्रधान महासचिव सुनैना चौटाला ने कहा है कि कोरोना काल में प्रदेश की आम जनता के लिए पूर्व उपप्रधानमंत्री स्व. चौधरी ताऊ देवीलाल द्वारा शुरू की गई योजनाएं काफी सहायक सिद्ध हुई। इन्हीं योजनाओं से मिल रहे लाभ से जरूरतमंद नागरिक अपने परिवार का भरण पोषण कर पाए।

सुनैना चौटाला बुधवार को हिसार में प्रकोष्ठ की बारह क्वार्टर स्थित कुम्हार धर्मशाला में प्रकोष्ठ की बैठक को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि ताऊ देवीलाल ने ही देश में सबसे पहले पैंशन योजन शुरू की थी, जिसका लाभ आज प्रदेश में बुजुर्गों सहित समाज के विभिन्न वर्गों को मिल रहा है। ताऊ देवीलाल ने ही गर्भवती महिलाओं के लिए जच्चा-बच्चा योजना शुरू की। इसके अलावा प्रदेश में लड़कियों की शिक्षा के लिए कन्या विद्यालय व महाविद्यालय शुरू किए, जिसके चलते आज प्रदेश में बेटियां उच्च शिक्षा ग्रहण कर पा रही है।

सुनैना चौटाला ने कहा कि इनेलो को राजनीतिक रूप से मजबूत करने में सदैव महिलाओं ने अहम भूमिका निभाई है। जींद में 25 सितंबर को होने वाली रैली को सफल बनाने में महिलाओं की अहम भूमिका रहेगी। महिलाएं रैली के माध्यम से प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार को मुंह तोड़ जवाब देने का काम करेंगी।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रकोष्ठ प्रदेशाध्यक्ष सुमित्रा ने कहा कि भाजपा सरकार में सबसे अधिक मार महिलाओं पर पड़ी है। महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है, जिसके चलते महिलाओं के लिए अपनी रसोई का खर्च चला पाना मुश्किल हो गया है। इसलिए प्रदेश की महिलाएं 25 सितंबर की रैली में भागीदारी कर सरकार के प्रति अपना रोष प्रकट करेंगी।

बैठक में जिलाध्यक्ष ललिता टाक ने प्रकोष्ठ प्रधान महासचिव सुनैना चौटाला और प्रदेशाध्यक्ष सुमित्रा को शॉल भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि रैली को लेकर पार्टी ने उनकी जो ड्यूटी लगाई है वो उस पर खरा उतरेंगी और हिसार जिला से महिलाओं बढ़चढ़ कर भागीदारी करेंगी तथा जिला की सभी महिलाएं हरे रंग का सूट पहन कर रैली में पहुंचेगी।

बैठक में पार्टी जिलाध्यक्ष सतबीर सिसाय, अन्नू सूरा, वेदकौर पूनिया, सरोज बैनीवाल, पार्वती देवी, संतोष घोड़ेला, नैना खन्ना, आरती ठाकुर, रेनू कौशिक व पार्टी जिला प्रवक्ता रमेश चुघ आदि भी मौजूद रहे।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें