छह माह में एक लाख नौकरी: केजरीवाल

खास ख़बरें

बोले-बेरोजगार को मिलेगा 5000 रुपये बेरोजगारी भत्ता

हल्द्वानी, 19 सितंबर (वेव वार्ता)। आम आदमी पार्टी के संयोजक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड के लोगों के दिलों को छूने वाले मुद्दे उठाए हैं। उत्तराखंड में बेरोजगारी के मुद्दे को सत्तारूढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस से छीनने का प्रयास करते हुए उत्तराखंड में सरकार बनने के छह माह के भीतर एक लाख युवाओं को रोजगार देने का ऐलान किया है।

यहां एक रेस्टोरेंट में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी जनता के दर्द को समझती है। यहां जो भी सरकार सत्तारूढ़ हुई उसने युवाओं को गुमराह किया। आम आदमी पार्टी वादा करती है कि 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने के साथ ही सरकार संभालने के छह माह के भीतर एक लाख युवाओ को रोजगार देगी। सरकार के पास धन की कमी नहीं है। इनकी नीयत साफ नहीं है। यहां जो भी सरकार आई युवाओं को मात्र वोट बैंक समझा गया।

उन्होंने कहा कि जब तक बेरोजगार को नौकरी नहीं मिलेगी तब तक हर माह 5000 रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। आप संयोजक केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड के अंदर लग रहे उद्योगों में स्थानीय लोगों को 70 फीसद रोजगार की मांग की जा रही है। 2005 से उठ रही इस मांग पर आज तक अमल नहीं हुआ। आप की उत्तराखंड में सरकार बनी तो स्थानीय लोगों को उद्योगों में 80 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें