ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों व गांवों में फॉगिंग

खास ख़बरें

ग्रेटर नोएडा, 09 सितंबर (वेब वार्ता)। मच्छर जनित बीमारियों की रोकथाम के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने फॉगिंग अभियान तेज कर दिया है। 14 टीमें फॉगिंग में लगाई गई हैं। पांच बड़ी मशीनें भी उतारी गई हैं। एंटी लार्वा दवा का छिड़काव पहले से किया जा रहा है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण को संचारी रोग पर नियंत्रण के लिए नोडल अफसर बनाया गया है। उनके निर्देश पर ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों व गांवों में फॉगिंग व एंटी लार्वा दवा का छिड़काव का अभियान जोरों पर चल रहा है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण जन स्वास्थ्य विभाग के डीजीएम सलिल यादव ने बताया कि सीईओ के निर्देश पर सेक्टर-ओमीक्रॉन वन स्थित एचआईजी अपार्टमेंट, ओमीक्रॉन टू, बीटा वन व टू, डेल्टा वन व टू, ओमेगा टू, फाई टू व थ्री, सिग्मा वन, रिजर्व पुलिस लाइन आदि जगहों पर फॉगिंग कराई गई। ग्रेनो प्राधिकरण के जनस्वास्थ्य विभाग ने 14 टीमों को फॉगिंग के काम में लगा दिया है। पांच बड़ी मशीनें भी फॉगिंग में लगाई गई हैं। एंटी लार्वा दवा का छिड़काव पहले से चल रहा है। फॉगिंग व एंटी लार्वा का छिड़काव करने के लिए शेड्यूल भी बनाया गया है। उसके हिसाब से फॉगिंग की जा रही है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें