खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कोविड के दौरान निःस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा करने वाले डॉक्टरों को किया सम्मानित

खास ख़बरें

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (वेब वार्ता)। दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री इमरान हुसैन ने आज दिल्ली सचिवालय में आयोजित सम्मान समारोह में प्रतिष्ठित डॉक्टरों को कोविड-19 महामारी के दौरान उनके निःस्वार्थ और समर्पित सेवा भावना के साथ कोरोना मरीजों का इलाज करने के लिए सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों को शॉल और कोविड वारियर प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री के सचिव डॉ. श्रवण बगरिया, अभिषेक जैन, सदस्य सलाहकार समिति, दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग, मनीष जैन, सामाजिक कार्यकर्ता समेत खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति कार्यालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी व अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री इमरान हुसैन ने डॉक्टरों की तरफ से कोरोना काल के दौरान किये गए उत्कृष्ट कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान विशेष रूप से हमारे डॉक्टरों और पैरामेडिक्स स्टाफ समेत फ्रंटलाइन वर्कर्स ने अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा कर उनकी जान बचाई। उन्होंने कहा कि निःस्वार्थ सेवा कर लोगों की जान बचाने के लिए हम डॉक्टरों का सम्मान करते हैं। मैं आपके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए आप सभी का आभार व्यक्त करता हूँ।”

इस सम्मान समारोह में डॉ. डी. के. चौहान, डॉ. आर. के. सचदेवा, डॉ. वी. के. उपाध्याय, डॉ. अंकित जैन, डॉ. राजेश शर्मा, डॉ. भुवनदीप गुप्ता, डॉ. हिमांशु शर्मा को चिकित्सा के क्षेत्र के उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए कोविड योद्धा के रूप सम्मानित किया।

इस अवसर पर मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि आज इन साहसी डॉक्टरों का सम्मान करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है। इन डॉक्टरों ने कोरोना महामारी में मार्च 2020 से अब तक चिकित्सा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य किया है। मैं डॉक्टरों और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा की गई उत्कृष्ट सेवाओं की सराहना करता हूं। डॉक्टर्स द्वारा कोरोना काल में की गई निःस्वार्थ सेवा ने दिल्ली का मान पूरे देश में बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य सेवा कोविड-19 महामारी से लड़ने में किसी प्राइवेट हेल्थ सिस्टम से कम नहीं है।

कार्यक्रम के समापन पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री इमरान हुसैन ने पुनः सम्मान समारोह के दौरान उपस्थित सभी डॉक्टरों का कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए आभार व्यक्त किया।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें