कोरोना से जंगः दधेडू में कोविड-19 टीकाकरण शिविर का आयोजन

खास ख़बरें

मुजफ्फरनगर, 09 सितंबर (वेब वार्ता)। चरथावल विकासखंड के गांव दधेडू में कोरोना के प्रकोप से बचावने एवं लोगों में कोरोना टीकाकरण को लेकर जागरूकता पैदा करने के लिए बृहस्पतिवार को वैक्सीनेशन टीकाकरण कैंपशिविर आयोजित किया गया। जिसमें पूर्व ग्राम प्रधान के सहयोग से आयोजित शिविर मेंकरीब 200 से अधिक लोगों का निशुल्क टीकाकरण किया गया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) चरथावल के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. सतीश कुमार ने बताया- कि चरथावल विकासखंड के गांव दधेडू खुर्द में बृहस्पतिवार को टीकाकरण कैंपशिविर का शुभारंभ आयोजन किया गया, जिसमें और कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों को जागरूक भी किया गया। कैंप में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। शिविर में 200 से अधिक लोगों का निशुल्क टीकाकरण किया गया।

बताते चलें कि जनपद में बुधवार को 19370 लोगों का कोरोना टीकाकरण किया गया। 17410 80 टीकाकरण केंद्रों पर लोगों को टीकाकरण किया गया जिनमें से 13698 लोगों को प्रथम डोज लगाई गई तथा 3712 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। इसके अलावा और ऑनलाइन स्लॉट लेकर 18 से 44 आयु वर्ग में के 1960 लोगों ने अपना टीका लगवाया करण कराया।

एएनएम आरजू ने बताया -कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन टीकाकरण काफी बहुत जरूरी है। यह देश के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह स्वयं एवं अपने परिजनों का टीकाकरण कराकर कोरोना महामारी के विरुद्ध चल रही लड़ाई में अपना योगदान दें।

दधेडू खुर्द की आशा कार्यकर्ता लता ने बताया कहा कि -कि कोरोना टीकाकरण परवैक्सीन को लेकर लगातार लोगों का विश्वास बढ़ता जा रहा है, जिससे जल्द ही देश में वैक्सीन टीकाकरण का लक्ष्य पूरा होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव वैक्सीन का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने कहा टीकाकरण के बाद भी मास्क और दो गज दूरी जरूरी है।

कोरोना टीकाकरण कैम्प शिविर का उद्धघाटनशुभारंभ दधेडू खुर्द के प्रधान पद के प्रत्याशी रहे प्रत्याशी हाजी आलमगीर नेता व मुस्तकीम पूर्व प्रधान मुस्तकीम द्वारा ने संयुक्त रूप से किया गया। हाजी आलमगीर व मुस्तकीम प्रधान ने कोरोना से बचाव के लिए ग्रामीणों से ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण कराने की अपील की। पूर्व प्रधान मुस्तकीम ने कहा कि सभी लोग टीका लगवाने के प्रति लिए अपने क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करें। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। और टीके को लेकर किसी भी तरह की अफपवाहों पर ध्यान करई ना दें। इस मौके अवसर पर गांव के हाजी आलमगीर, मुस्तकीम प्रधान, हसीब गौर, मुशाहिद, दानिश शराफत, वारिस गौर, नौशाद सुलेमान,फरीद,व स्वास्थ्य विभाग का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें