‘कार फ्री डे’ पर उपायुक्त सहित सभी अधिकारी साईकिल से पहुंचे कार्यालय

खास ख़बरें

फरीदाबाद, 13 अक्टूबर (वेब वार्ता)। उपायुक्त जितेंद यादव ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य व पर्यावरण की सुरक्षा के लिए प्रशासन द्वारा हर बुधवार को कार फ्री डे मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सप्ताह में कम से कम एक दिन कार फ्री डे को गंभीरता से लागू करने एक दिन के लिए सभी अधिकारी और कर्मचारी पर्यावरण में गाडिय़ों से होने वाले प्रदूषण को कम करने के भागीदार बन रहे हैं। इसकी शुरूआत हमने खुद जिला प्रशासन से करके प्रत्येक बुधवार को कार फ्री डे शुरू कर दिया गया है।

प्रत्येक बुधवार को उपायुक्त जितेंद्र यादव, अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, सीटीएम पुलकित मल्होत्रा सहित तमाम अधिकारी और सभी विभागों के जिला अधिकारी और कर्मचारी आज बुधवार को विश्व कार फ्री डे पर साईकिलों से और पैदल या पब्लिक वाहनों से कार्यालयों में पहुंच रहे हैं। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि हमने यह प्रेरणा बुजुर्गो से मिली है। इस प्रेरणा के स्रोत हैं वे कहते थे कि सप्ताह में एक दिन पैदल चलना चाहिए क्योंकि इससे पर्यावरण को भी शुद्धता मिलती है। इसलिए सप्ताह में प्रत्येक बुधवार के दिन यह मुहिम फरीदाबाद को ग्रीन फरीदाबाद क्लीन फरीदाबाद बनाने में कारगर सिद्ध होगी और कम से कम सप्ताह में एक दिन सरकारी वाहनों से होने वाला प्रदूषण भी कम होगा और पर्यावरण में भी शुद्धता आएगी।

डीसी जितेंद्र यादव ने कहा कि यह कार फ्री डे फरीदाबाद में एक जन आंदोलन के रूप में बनाया जाएगा इसके लिए फरीदाबाद के हर एक नागरिक को प्रेरित करके इस आंदोलन का भागीदार बनाया जाएगा। इसका उद्देश्य क्लीन फरीदाबाद ग्रीन फरीदाबाद बनने के सभी की भागीदारी सुनिश्चित करना है। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि आज कार्यालय में सिर्फ दिव्यांगों को इसके लिए छुट दी गई थी। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा अक्टूबर से हर बुधवार को कार फ्री डे मनाया जा रहा है।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें