उत्तरी दिल्ली के महापौर और राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा ने महिलाओं के लिए गुलाबी शौचालयों का किया उद्घाटन

खास ख़बरें

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (वेब वार्ता)। उत्तरी दिल्ली के महापौर, राजा इकबाल सिंह और राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा सुश्री रेखा शर्मा ने आज उत्तरी दिल्ली नगर निगम के शहरी- सदर पहाड़गंज क्षेत्र में 6 गुलाबी शौचालयों का उद्घाटन किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय पार्षद, रविन्द्र कुमार, आयुक्त, संजय गोयल, पदम पुरस्कार विजेता शिक्षक एवं सामाजिक कार्यकर्ता, विक्रमजीत सिंह साहनी, उपायुक्त सुश्री शशांका आला, निदेशक कार्यक्रम योजना, डॉ. रजनी वाधवा और अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित थे। ये शौचालय महिलाओं और बच्चों के लिए अनुकूल हैं जिन्हें गुलाबी कपड़े पहने महिलाओं द्वारा संचालित किया जाएगा।

उत्तरी दिल्ली के महापौर, राजा इकबाल सिंह ने बताया कि इन शौचालयों में विकलांगों के लिए रैंप व महिलाओं के लिए विशेष अन्य प्रावधान हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि इन शौचालयों का संचालन और रखरखाव शीर्ष श्रेणी का हो, इसके लिए पीवीआर नेस्ट द्वारा कॉर्पोरेट सोशल रेस्पोंसिबिलिटी के अंतर्गत इसका रखरखाव किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने पहले करोल बाग क्षेत्र में 4 गुलाबी शौचालय शुरू किए थे और अब शहरी- सदर पहाड़गंज क्षेत्र में 6 और गुलाबी शौचालयों का उद्घाटन किया गया है।

महापौर राजा इकबाल सिंह ने बताया कि यह गुलाबी शौचालय नेहरू हिल्स (वार्ड नंबर 88), मिरदर्द रोड पार्क (वार्ड नंबर 88), प्रियदर्शनी कॉलोनी, रिंग रोड (वार्ड नंबर 84), आजाद मार्केट के पास जेई स्टोर (वार्ड नंबर 80), महाराजा अग्रसेन पार्क, कश्मीरी गेट मेट्रो के पास (वार्ड नंबर 83) और जेएलएन मार्ग एलएनजेपी अस्पताल के सामने (वार्ड नंबर 88) में स्थित।

आयुक्त, संजय गोयल ने बताया कि यह नई पहल शहरी- सदर पहाड़गंज क्षेत्र में महिलाओं और बच्चों के सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करेगी।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें