नॉर्थ कोरिया ने 800 किमी की रेंज वाली रेलवे-बॉर्न मिसाइल का परीक्षण किया

खास ख़बरें

प्योंगयांग, 16 सितंबर (वेब वार्ता)। उत्तर कोरिया ने 800 किमी दूर लक्षित क्षेत्र पर हमला करने के मिशन के साथ एक रेलवे-बॉर्न मिसाइल का परीक्षण किया।

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने एक रिपोर्ट में कहा कि परीक्षण फायरिंग ड्रिल पहली बार कार्रवाई के लिए तैनात रेलवे-जनित मिसाइल प्रणाली की व्यावहारिकता की पुष्टि करने के उद्देश्य से, वास्तविक युद्ध लड़ने के मामले में कार्रवाई प्रक्रियाओं में दक्षता हासिल करने के लिए, और युद्ध की तत्परता की स्थिति को देखते हुए कि गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने केसीएनए की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बुधवार को राजनीतिक ब्यूरो के प्रेसिडियम के सदस्य और वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया की केंद्रीय समिति के सचिव पाक जोंग चोन ने मिसाइल रेजिमेंट के परीक्षण फायरिंग अभ्यास का मार्गदर्शन किया।

जोंग ने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग फायरपावर ड्यूटी के जरिए खतरा पैदा करने वाली ताकतों को एक कठोर बहु-समवर्ती प्रहार से निपटने में सक्षम रेलवे-जनित मिसाइल प्रणाली एक कुशल काउंटर-स्ट्राइक साधन के रूप में कार्य करती है।

बुधवार का प्रक्षेपण उत्तर कोरिया द्वारा नई प्रकार की लंबी दूरी की क्रूज मिसाइलों का सफलतापूर्वक परीक्षण किए जाने के कुछ दिनों बाद हुआ है।

- Advertisement -

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें