डाक्टर केके अग्रवाल: जिन्होंने बताया कि असल मे डाक्टर होता कौन है

डॉक्टर केके अग्रवाल जिन्होंने कोरोना काल में सोशल मीडिया के माध्यम से बहुत से लोगों तक सटीक जानकारी पहुंचाई है आज वह खुद प्रोग्रेसिव निमोनिया से संक्रमित है मगर अभी भी वह सही दृढ़ता के साथ लोगों को इस घातक बीमारी से आगाह करा रहे है।

0
37
Google image

एक ऐसा आदमी जो की खुद कोविड के सबसे घातक प्रभाव प्रोग्रेसिव निमोनिया से जूझ रहा हो और खुद आक्सीजन पर निर्भर हो लेकिन वह यूट्यूबऔर फेसबुक लाइव के माध्यम से लोगों  के बीच आकर बोल दे कि शो आवश्यक रूप से जारी रहना चाहिए  (The Show Must Go On) ऐसा व्यक्ति इस वक्त खुद बेहद खराब स्थिति में है। देश और दुनिया से लोगों द्वारा उनकी सलामती की दुआएं मांगी जा रही है लेकिन कुछ लोग इस मौकेको भी अफवाहों में जोड़कर हवा बदल रहे है।

लोग उड़ा रहे मौत की ख़बर: 

दरअसल इन दिनों अफवाहों का दौर है। लोग अच्छे खासे लोगों की मौत की फर्जी अफवाह उड़ाकर लोगों में और तनाव बढ़ाया जा रहा है। बीते दिनों ऐसी ही खबर सोशल मीडिया और यूट्यूब पर जमकर प्रसारित की गई। लोगों ने कहा कि पद्म श्री डाक्टर केके अग्रवाल अब नहीं रहे। कोरोना के चलते उनकी मौत हुई।

हालांकि उनके जानने वालों ने इस मामले में सही जानकारी साझा की और बताया कि वे कोरोना संक्रमण की कठिन स्थिति से जूझ रहे है लेकिन अभी स्थिति स्थिर है अर्थात ऐसी स्थिति जिसे सुधार तो नहीं कहा जा सकता लेकिन अब स्थिति बिगड़ भी नहीं रही है।

हर दिन देते है सामूहिक निदान: 

डाक्टर केके अग्रवाल उस पीढ़ी के वरिष्ठ ह्रदय रोग विशेषज्ञ है जिन्होंने पैसे के पीछे न भागकर लोगों के हित की बात को ज्यादा जिम्मेदार समझा औरवे सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को हर दिन कई वीडियो डालकर यह समझाते है कि वक्त पैनिक होने, करने और पैसे कमाने का नहीं है। आपलोगो को समझाइए, सस्ते इलाज बताइये, ताकि कोई गरीब या कोई अमीर बेमौत न मरे।

जिस वक्त में देश भर से कालाबाजारी और निजी अस्पतालों में लूट के हज़ारो किस्से सामने आ रहे है उस वक्त में हृदय रोग से जुड़ी हुई समस्याओं कापक्का इलाज महज 35 रुपये की कीमत पर करने वाले डॉक्टर केके अग्रवाल चिकित्सा पीढ़ी को वो सदस्य ही जिन्होंने चिकित्सकों के लिए आदर्शमापदंड स्थापित किये है जिनको सबको सीखना चाहिए।

उदय बुलेटिन डाक्टर केके अग्रवाल की अच्छी सेहत की कामना करता है और उम्मीद करता है कि डाक्टर केके अग्रवाल जल्द ही स्वस्थ होकर लोगों का मार्गदर्शन करते नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here